#Sports NTMN Hindi Staff Picks - Archived

अनुष्का को किया बैन, नहीं मिल सकेंगी विराट से वर्ल्ड कप के बाद तक; सारे खिलाड़ी हताश


भारतीय बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट कंट्रोल ने ‘राष्ट्रीय हितों’ को मद्देनजर रखते हुए हाल ही में यह निर्णय लिया है कि वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली की गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा टीम होटल में नहीं आ सकेंगी। हाथों हाथ, बोर्ड ने बाकी खिलाड़िओं की गर्लफ्रेंडों पर भी रोक लगा दी है। 

बी.सी.सी.आई. के प्रवक्ता ने कहा, “हमारा मानना है की खिलाड़िओं को अपनी और दूसरों की गर्लफ्रेंड से ज़्यादा गेंद पर नज़र रखने की ज़रूरत है।” एक्सपर्ट्स के अनुसार इस फैसले का टीम के मोराल पर भारी असर पड़ने की संभावना है। 

मुनाफ पटेल और रमेश पोवार को भी मिला आज बयान का मौका 

वर्ल्ड कप और मुझमें से एक को चुनो: अनुष्का

वर्ल्ड कप और मुझमें से एक को चुनो: अनुष्का

भारतीय खेमे से एक खिलाड़ी ने हँसते हुए कहा, “प्यार से हमलोग मानते नहीं, लाठी से क्या ही मानेंगे। कोहली सर पे पूरा भरोसा है, कोई ना कोई रास्ता निकाल ही लेंगे वे, हीहीहोहो।” 

वहीँ, कुछ दिन तक जानेमाने पूर्व खिलाड़ी श्री रमेश पोवार और श्री मुनाफ पटेल ने इस फैसले को सही बताया है। दोनों का कहना है, “हमारे टाइम पर ये सब नहीं होता था। वो तो बस युवी भाई कभी कभार दादा को चकमा दे होटल से भाग कर किम शर्मा के साथ गुलछर्रे उड़ा लेते थे। नहीं तो हमारे टाइम ‘लिव-इन रिलेशनशिप ऑन टूर’ जैसी कोई प्रथा नहीं थी।”

जडेजा: हाथों को ज़रा भी आराम नहीं 

टीम के बॉलिंग और बैटिंग दोनों में गोल, ऑलराउंडर जडेजा का कहना है कि, “तानाशाही बोर्ड को खिलाडियों की बिलकुल परवाह नहीं है। दिन भर बैट भांजो, हाथ घुमा घुमा के गेंदबाजी करो उसके बाद भी हाथों को आराम नहीं।” गौर फरमाने की बात है की जडेजा के अनुसार यहाँ कोई डबल मीनिंग पंच नहीं है। 

इस घोषणा का तमाम शादीशुदा और सिंगल भारतीय क्रिकेटरों ने भी भारी विरोध किया है। नाम नहीं बताने की शर्त पर एक शादीशुदा क्रिकेटर कहते हैं, “बी.सी.सी.आई. ने गर्लफ्रेंड्स पर रोक लगा कर सरासर अन्याय किया है। रोक लगानी ही थी तो पत्नियों पर लगाते, कम से कम ५० दिन चैन से तो बीतते। वह अनुष्का जी जिनको होटल में देख कर हम थोड़ा सुकून पाते थे, उन्हें ही आपने रोक दिया।”

सिद्धू: अनुष्का बिना टूर, जैसे चन्दन बिना सिन्दूर

सूत्रों से जानकारी मिली है कि टीम के मालदार, हमारा मतलब पैसों से मालदार खिलाडियों ने तो बगल की दूसरी पांच सितारा होटल में श्रीलंकन खिलाड़ियों जैसे की ‘महिला जयवर्धने’ के नाम से रूम बुक कर लिए है। किन्तु सुनने में आ रहा है की बोर्ड खिलाड़िओं के रवैये से वाकिफ है और उसने धमकी दी है की अगर किसी ने इस नियम को तोड़ने की कोशिश की, तो उस पर नवजोत सिंह सिद्धू को छोड़ दिया जाएगा, वो भी बंद कमरे में। सिद्धू ने खबर सुन कर अपनी शेर-ओ-शायरी पर काम शुरू कर दिया है। हमें व्हाट्स-ऎप पर भेजा उन्होंने, “अनुष्का बिना टूर, जैसे चन्दन बिना सिन्दूर”।

खिलाड़ियों की इस ५० दिन लम्बी तपस्या का असर महा परिक्षा पर पड़ता है कि नहीं यह तो कोहली का स्ट्राइक-रेट ही बताएगा। लेकिन बॉलीवुड के फिल्म निर्माता अभी से अनुष्का की डेट्स कम कीमत पर मिलने की उम्मीद में खुशी मनाते नज़र आ रहे है। वहीँ कोहली भी नेट में गेंदों पर पूरी भड़ास निकालते नज़र आए। 


About the author

FundOO BlogeRR

Student B.Tech IIT Bombay, Keen interest in Poetry, Music and dance.

Leave a Reply